- हम फाउंडेशन ने झुग्गी झोपड़ी में जाकर बांटे गर्म कपड़े


-बच्चे गर्म केप और स्वेटर पाकर हुए खुश
भिण्ड। सर्दी के मौसम को ध्यान में रखते हुए समाजसेवी संगठन हम फाउंडेशन द्वारा नवीन कृषि उपज मंडी के पीछे झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले महिलाओं, पुरुषों एवं बच्चों को ठंड से बचाव के लिए गर्म वस्त्रों का वितरण किया गया। इस अवसर पर हम फाउंडेशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष प्रोफेसर इकबाल अली, प्रांतीय संगठन मंत्री शैलेष सक्सेना, शाखा अध्यक्ष अरविंद भदौरिया, विवेकानंद शाखा अध्यक्ष योगेश शर्मा, उपाध्यक्ष अजीत उपाध्यक्ष, सचिव नौशीन साहिल हिंडोलिया, सचिन बघेल, अरमान, स्पर्श सक्सेना, कनक सक्सेना आदि उपस्थित थे।
    इस अवसर पर प्रोफेसर इकबाल अली ने कहा कि गरीबों की सेवा मानवता की सच्ची सेवा है। उन्होंने कहा कि गरीब असहाय की मदद करने से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति से जितना हो सके गरीब जन की मदद करनी चाहिए। इस अवसर पर संगठन मंत्री शैलेष सक्सेना ने बताया कि हम फाउंडेशन सामाजिक संगठन द्वारा प्रत्येक रविवार को गरीब बेसहारा लोगों के बीच पहुंचकर सर्दी से बचाव हेतु गर्म कपड़ों का वितरण कार्यक्रम किया जा रहा है। रविवार सुबह के समय जैसे ही फाउंडेशन के सदस्य झुग्गी झोंपड़ी में गर्म वस्त्र बांटना शुरु किए वैसे ही छोटे बच्चों के हाथ में जब गर्म केप और स्वेटर पहुंचे तो वे काफी खुश हुए। बच्चों के साथ ही वहां पर उपस्थित महिलाओं और पुरुषों को भी गर्म वस्त्र वितरित किए गए हैं। ज्ञात हो कि हम फाउंडेशन के द्वारा समय समय पर समाज सेवा से संबंधित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। कार्यक्रम के अंत में हम फाउंडेशन के प्रांतीय महासचिव प्रोफेसर रामानंद शर्मा के ताऊ मुन्नीलाल शर्मा के निधन पर श्रद्धांजलि देकर 2 मिनट का मौन धारण किया गया।
जरूरत के हिसाब से दिया जाता है सामान
ज्ञात हो कि हम फाउंडेशन के द्वारा पहले ये देखा जाता है कि किस जगह और किस वस्तु की अधिक आवश्यकता महसूस हो रही है। उसी के मुताबिक जरूरतमंदों को सामान का वितरण फाउंडेशन के सभी सदस्यों के द्वारा किया जाता है। सर्दियों में जहां गर्म कपड़ों का वितरण किया जाता है वहीं अन्य मौसम में उसी के अनुरूप सामग्री का चयन किया जाता है और अलग अलग जगह वितरण के लिए चिन्हित की जाती है। 

Comments About This News :

खबरें और भी हैं...!

वीडियो

देश

इंफ़ोग्राफ़िक

दुनिया

Tag