- दिल्ली के जंतर-मंतर पर फ्लैट खरीदारों का प्रदर्शन


नई दिल्ली ।  मेट्रो व फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी रविवार को जंतर-मंतर पहुंचकर प्रदर्शन करेंगे। जिसकी रणनीति ने फोवा बैनर तले तैयार कर ली गई है। सोशल मीडिया के जरिये ज्यादा से ज्यादा लोगों के शामिल होने का अनुरोध किया जा रहा है। बता दें कि फ्लैट रजिस्ट्री के मुद्दे को लेकर लोग लंबे समय से आंदोलनरत है। केंद्र सरकार द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो परियोजना को रद्द किए जाने के बाद निवासियों का आक्रोश चरम पर है।

Delhi: जंतर-मंतर से फ्लैट ख़रीदारों की हुंकार..घर नहीं मिला तो होगा आर-पार!

 

लोग लगातार ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एक मूर्ति गोलचक्कर पर पहुंचकर प्रदर्शन कर नाराजगी जता रहे हैं। सोसायटी के लोगों ने एकजुट होकर दिल्ली पहुंचकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर आक्रोश जताने का फैसला लिया है। ज्यादा से ज्यादा लोग प्रदर्शन में शामिल हो सके प्रत्येक सोसायाटी में बैठक की जा रही है। लोगों का आरोप है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 207 बिल्डर परियोजनाएं है। 88 सोसायटी बस चुकी हैं। इन सोसायटियों में ढाई लाख से अधिक परिवार निवास कर रहे हैं। 

ये भी जानिए..........

Delhi: जंतर-मंतर से फ्लैट ख़रीदारों की हुंकार..घर नहीं मिला तो होगा आर-पार!

- मंगलवार को हो सकती है राजस्थान के नए सीएम की घोषणा

करीब डेढ़ सौ गांव हैं। जहां पर भी लगभग इतने ही परिवार है। शहर की पूरी बसावट के बाद आबादी दो गुना हो जाएगी। लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें बिल्डर व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने मेट्रो का सब्जबाग दिखाकर फ्लैट बेचे गए। मेट्रो की मंजूरी दो बार अटक चुकी है। ग्रेनो वेस्ट में यातायात को लेकर कोई संसाधन नहीं है। आए दिन लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि बिना मेट्रो के अब शहर में सफर करना बेहद मुश्किल हो गया है। सड़कों पर वाहनों का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। रोजाना लोग घंटों जाम की समस्या से जूझ रहे हैं।
Delhi: जंतर-मंतर से फ्लैट ख़रीदारों की हुंकार..घर नहीं मिला तो होगा आर-पार!

Comments About This News :

खबरें और भी हैं...!

वीडियो

देश

इंफ़ोग्राफ़िक

दुनिया

Tag